Rajasthan Election 2023: ‘सरकार आई तो 400 रुपए में देंगे सिलेंडर…’ CM गहलोत बोले- कच्ची है मोदी जी की गारंटी

राजस्थान के चुनावी रण को जीतने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर में चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री गहलोत की यह सभा राजस्थान अलवर शहर के कंपनी बाग में आोयजित की गई थी।

Rajasthan Police 2023 11 20T160955.586 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के चुनावी रण को जीतने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर में चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री गहलोत की यह सभा राजस्थान अलवर शहर के कंपनी बाग में आोयजित की गई थी। इस सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार की योजनाओं से लोगो को अवगत कराने के साथ ही बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

सरकार आई तो 400 रुपए में देंगे सिलेंडर

CM अशोक गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार आई तो 500 का सिलेंडर 400 रुपए में ही मिलेगा और किसान का 15 लाख रुपए का आपदा बीमा कराया जाएगा। जो भी फूड सिक्योरिटी एक्ट में आने वाले परिवार हैं उनको 500 रुपए का सिलेंडर 400 रुपए में देंगे। बाढ़, ओलावृष्टि सहित अन्य आपदाओं में किसान परिवारों को 15 लाख रुपए का बीमा का लाभ मिल सकेगा।

इंग्लिश मीडियम स्कूल तेजी से बढ़ाए

हम चाहते हैं कि हमारी आने वाली पीढ़ी होशियार बने। तभी तो इंग्लिश मीडियम स्कूल तेजी से बढ़ाए। जहां प्रवेश के लिए लॉटरी निकालनी पड़ती है। वही पढ़ाई 50 हजार रुपए में प्राइवेट स्कूल में मिलती है। सरकार बनते ही 12वीं से कॉलेज में आने वाले लाखों बच्चों को टैबलेट व लैपटॉप दिया जाएगा। ओपीएस कानून बन गया लेकिन इसे और पक्का किया जाएगा।

7 गारंटी का जिक्र

हमारी आरजीएचएस व सात गारंटी बहुत महत्वपूर्ण हैं। उधर, बीजेपी के नेता केवल धर्म व जाति के नाम पर भड़काने का काम करते हैं। उनके पास सरकार की येाजनाओं पर बोलने के लिए कुछ नहीं है। मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि धर्म व जाति के नाम पर बांटने वालों को मीडिया भी पूछे। यह मीडिया की भी जिम्मेदारी बनती है।

कांग्रेस ने ली गोवंश की सुध

आगे अपने संबोधन में सीएम गहलोत ने कहा कि गोवंश की सुध कांग्रेस सरकार ने ली है। बीजेपी सरकार ने प्रदेश में 500 करोड़ दिए थे। हमनें 3 हजार करोड़ दिए। बीजेपी वाले ढोंगी लोग हैं। हम गोधन योजना लेकर आए। लंपी में मारे गए पशुओं का अनुदान दिया। बीमा का लाभ दिलाया। अभी तक 40 लाख महिलाओं को मोबाइल फोन बांट दिए।

उनके पास ED हैं मेरे पास गारंटी

गहलोत ने कहा कि उनके पास ED हैं मेरे पास गारंटी हैं। मोदी कहते हैं कि मेरी गांरटी पक्की है। मैं कहता हूं कि मोदीजी आपकी गारंटी कच्ची है। आप चुनाव के बाद गायब हो जाएंगे।

पेपर लीक पर आजीवन कारावास का कानून

सीएम गहलोत ने बीजेपी के नेताओं को लेकर कहा कि ये बात करते हैं पेपर लीक की। गुजरात, एमपी, यूपी, हाईकोर्ट व आर्मी में पेपर आउट हो गए। एकमात्र राजस्थान में पेपर आउट पर आजीवन कारावास का कानून पास कर दिया। प्रधानमंत्री को देश की चिंता होनी चाहिए। पेपर आउट होने का कारण जानना चाहिए। असुरक्षा का माहौल क्यों बना है।