Rajasthan Election 2023: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज करेंगे मेनिफेस्टो जारी

मंगलवार सुबह 9:30 बजे होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होने जा रहा है। चांदपोल स्थित पार्टी दफ्तर में घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। अशोक गहलोत पहले ही राज्य के लोगों के लिए सात गारंटियों की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

Rajasthan Police 2023 11 21T082249.342 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: मंगलवार सुबह 9:30 बजे होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होने जा रहा है। चांदपोल स्थित पार्टी दफ्तर में घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। इस घोषणा पत्र में कांग्रेस विशेषकर किसान, युवा और महिला वर्ग को साधने की कोशिश, महिलाओं के लिए सिटी ट्रांसपोर्ट बसों में हो सकती फ्री यात्रा की घोषणा, किसानों के लिए कृषि ऋणों और मुआवजे को लेकर नई पॉलिसी और एमएसपी पर कानून बनाने का घोषणा कर सकती है।

कांग्रेस पहले दे चुकी है 7 गांरटी

अशोक गहलोत पहले ही राज्य के लोगों के लिए सात गारंटियों की घोषणा पहले ही कर चुके हैं, जिसमें परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपये का वार्षिक सम्मान, 500 से 1.05 करोड़ परिवारों के लिए एलपीजी सिलेंडर, पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर की खरीद, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना के लिए कानून, सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को टैबलेट, प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए प्रति परिवार 15 लाख रुपये तक का बीमा कवर और अंग्रेजी माध्यम में स्कूली शिक्षा भी शामिल है।

खड़गे के साथ दिग्गज रहेंगे मौजूद

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट यहां घोषणापत्र जारी करेंगे।

25 नवंबर को होगा मतदान

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी पहले ही घोषणापत्र जारी कर चुकी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।