‘ERCP पर हुई सिर्फ जुमलेबाजी..’प्रियंका बोलीं- BJP की नीति गरीबों से खींचना…उद्योगपतियों को सींचना

प्रियंका गांधी ने दौसा में कहा कि पीएम मोदी 8 हजार करोड़ के हवाई जहाज खरीद रहे हैं लेकिन उनके पास किसानों का कर्ज माफ करने के पैसे नहीं है.

PCCC | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस के कैंपेन को धार देने के लिए ERCP पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी की घेराबंदी करने में जुट गई है जहां ईआरसीपी पर निकाली जा रही यात्रा के समापन पर दौसा में एक विशाल जनसभा रखी गई. इस जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने पीएम मोदी पर सीधे हमला बोला. वहीं उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार को जनता की उम्मीदों को पूरा करने वाली बताया.

प्रियंका ने कहा कि देश में आज दो तरह की राजनीति करने वाले हैं जिसमें से आपको एक चुननी है जहां एक तरफ सुबह-शाम काम की बात करने वाले लोग हैं तो दूसरी ओर सिर्फ चुनाव आने पर काम की बात करने वाले लोग हैं, आपको भविष्य के लिए इनमें से एक को चुनना है.

मालूम हो कि कांग्रेस 13 जिलों में ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट(ERCP) को लेकर एक यात्रा निकाल रही है जिसके तहत जहां दौसा जिला भी ईआरसीपी प्रोजेक्ट के दायरे में ही आता है. वहीं इससे पहले प्रियंका गांधी 10 सितंबर को टोंक के निवाई में आई थी. वहीं दौसा की जनसभा में मंच पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और अमृता धवन समेत कई नेता मंच पर मौजूद रहे.

‘उद्योगपति मित्रों के लिए काम करते हैं BJP नेता’

प्रियंका ने कहा कि जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए एक सोच और समझ की जरूरत होती है, जो असली नेता होता है वो अतीत का आदर करते हुए वर्तमान और भविष्य की ओर देखता है, जिसके लिए एक खास तरह की सोच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राजस्थान में हमारी सरकार ने जनता के जीवन सफर को सरल करने की कोशिश करते हुए मजबूती दी है.

प्रियंका ने कहा कि बीजेपी के नेता सबसे पहले अपने और फिर अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम करते हैं. उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह 8 हजार करोड़ के हवाई जहाज खरीद रहे हैं लेकिन उनके पास किसानों का कर्ज माफ करने के पैसे नहीं है, वह कहते है कि ओपीएस पेंशन के लिए पैसे नहीं है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इतनी महंगाई बढ़ा दी कि आज प्रदेश में हमारी सरकार को महंगाई राहत कैंप लगाना पड़ रहा है. प्रियंका ने कहा कि चुनावों में बीजेपी वाले धर्म और जाति की बात करते हैं, जिससे जनता के जज्बात जुड़े हैं और चुनावों के समय ये लोग जनता के जज्बातों से खेलते हुए विकास के मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम करते हैं.

‘ERCP पर हुई सिर्फ बातें’

प्रियंका ने कहा कि ईआरसीपी यहां के 13 जिलों के लिए जीवनदायिनी गंगा की तरह है लेकिन पीएम मोदी इस पर सिर्फ जुमलेबाजी करते रहे हैं और आज तक जनता ईआरसीपी के पानी का इंतजार कर रही है. उन्होंने कहा कि सिर्फ जुमलेबाजी करने वाले इन नेताओं से आपको सतर्क होना होगा क्योंकि इनका जनता से कोई सरोकार नहीं है.

इसके अलावा प्रियंका ने पीएम मोदी के मालासेरी में देवनारायण भगवान की जयंती पर पिछले साल हुए कार्यक्रम के दौरान दान पात्र में डाले गए लिफाफे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन मैंने सुना इनके लिफाफे में 21 रुपए निकले.

‘देश में कहीं नहीं चिरंजीवी जैसी योजना’

प्रियंका ने कहा कि राजस्थान में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जिसमें 25 लाख की बीमा होता है, ऐसी योजना देश के किसी राज्य में नहीं है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 8 रुपए में इंदिरा रसोई खोलीं गई है. इसके अलावा 500 रुपए में गहलोत सरकार सिलेंडर दे रही है और महिलाओं को फ्री मोबाइल दिए गए हैं.

प्रियंका ने कहा कि यहां हमनें मिनिमम इनकम गारंटी एक्ट देने के साथ ही गिग वर्कर्स के लिए कानून लेकर आए हैं. वहीं यहां 309 नई सरकारी कॉलेज खोली गई है. इसके अलावा अन्नपूर्णा फूड पैकेट के माध्यम से हम जनता को राशन दे रहे हैं. प्रियंका ने कहा कि हमारे काम बीजेपी को हजम नहीं हो रहे हैं.

क्या PM मोदी बनेंगे मुख्यमंत्री?

प्रधानमंत्री जब यहां आते हैं तो कहते हैं कि मेरे नाम पर वोट डालें तो क्या वे पीएम पद से इस्तीफा देकर यहां सीएम बनेंगे। क्या उन्हें यहां कोई चेहरा नहीं मिल रहा। वहीं यहां हर नेता खुद को सीएम बनाने पर तुले हैं, यहां बीजेपी में पूरी तरह से बिखराव है लेकिन आज कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट होकर मंच पर बैठी है.

प्रियंका ने कहा कि इस बार जनता को राजस्थान का रिवाज बदलना है और इस बार कांग्रेस को लाओ और इस बार आंखे खोलकर अपना वोट दो.