दलितों से झूठे वादे…मलिंगा के बहाने भाजपा पर भड़के खड़गे, बोले- PM ने दलितों को मारने-पीटने वालों को दिया टिकट

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार राजस्थान के भरतपुर और अलवर के तिजारा में जनसभा को संबोधित किया। गिर्राज मलिंगा का टिकट काटने और बीजेपी द्वारा मलिंगा को टिकट देने पर खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों से झूठे वादे करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने गिर्राज सिंह मलिंगा को टिकट दिया।

Rajasthan Police 2023 11 18T165441.662 | Sach Bedhadak

Mallikarjun Kharge in Rajasthan: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार राजस्थान के भरतपुर और अलवर के तिजारा में जनसभा को संबोधित किया। गिर्राज मलिंगा का टिकट काटने और बीजेपी द्वारा मलिंगा को टिकट देने पर खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों से झूठे वादे करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने गिर्राज सिंह मलिंगा को टिकट दिया।

आगे खड़गे ने कहा कि एक तरफ आप गरीबों और दलितों की बात करते हैं और दूसरी तरफ दलितों को मारने-पीटने वालों को टिकट देने के लिए बुलाते हैं. अगर आपने उन्हें टिकट नहीं दिया होता तो आपका क्या होता? ऐसी विचारधारा के व्यक्ति को पार्टी में जगह नहीं दी जानी चाहिए. यहां मारो-पिटाओ और जाकर बीजेपी से टिकट ले आओ।

मलिंगा का टिकट काटने का जिक्र

जनसभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने आगे कहा सभा में इसलिए देरी हो गई कि AEN हर्ष वाल्मीकि से मिलने गए थे। सीएम गहलोत, मैं और पार्टी के कार्यकर्ता भी साथ थे। हर्ष को हमने देखा, जो अब बीजेपी का कैंडिडेट बन गया है। गिर्राज सिंह मलिंगा ने इतना मारा कि उसके शरीर पर इतने घाव है कि घुटना टूट चुका है। वह ढंग से बात भी नहीं कर सकता। उसे ठीक करने के लिए हमारे गहलोत साहब ने बहुत कोशिश की है और अभी भी कर रहे हैं। उनके पिताजी से भी मिले।

ऐसे आदमी को टिकट देना स्वीकार्य नहीं

अफसोस की बात है कि हमने गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट काट दिया. मैंने और राहुल गांधी को मिलकर सोचना, अगर कोई आदमी किसी को इतना पीटता है, जब तक वह मर न जाए, तो ऐसे व्यक्ति को टिकट देना स्वीकार्य नहीं है।

हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और

खड़गे ने आगे कहा- ये जो गरीबों के प्रति उनका रवैया है, इसको देखकर मुझे हैरानी होती है। गरीबों की बात करते हैं और कहते हैं गरीबों के लिए लड़ते हैं। दो दिन पहले हैदराबाद में एक दलित व्यक्ति ने रिजर्वेशन को लेकर कुछ पूछा तो उन्होंने उसको अपने पास बुलाकर बगल में दोनों रोने लगे। हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और होते हैं।