ED Raid in Rajasthan: अगर कोई तथ्य सबूत है तो… ED के एक्शन पर पायलट बोले- कार्रवाई का उद्देश्य संदिग्ध…

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ईडी की कार्रवाई पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली AICC में आयोजित प्रेसवार्ता में पायलट ने कहा कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ़ है।

sb 2 2023 10 26T171528.064 | Sach Bedhadak

ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला यहां पर ईडी कार्रवाई पर राजनीति तेज हो हो गई है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ईडी की कार्रवाई पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली AICC में आयोजित प्रेसवार्ता में पायलट ने कहा कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ़ है। अगर कोई तथ्य सबूत है तो करवाई हो लेकिन राजनीतिक कारणों से कार्रवाई होना गलत है। ED दबाव में न रहकर स्वतंत्र जांच करें। पीसीसी चीफ डोटासरा पर की रेड संदिग्ध नजर आती है।

कार्रवाई भयभीत करने के लिए हो रही

सचिन पायलट ने कहा- ‘आज राजस्थान में कई जगह ED ने कार्रवाई की, राजस्थान में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लग चुकी है, पीसीसी चीफ डोटासरा के यहां ईडी का सर्च चला है। चुनाव से पहले इस तरह की कार्रवाई भयभीत करने के लिए हो रही है। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ है, अगर कार्रवाई में कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई के पक्ष में कांग्रेस पार्टी है।

कांग्रेस नेताओं को टारगेट करके कार्रवाई

आगे पायलट ने कहा कि आज राजस्थान में कांग्रेस नेताओं को टारगेट करके कार्रवाई हो रही है। इस तरह की कार्रवाई का कांग्रेस पार्टी विरोध करती है। आज संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। देश में संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। इस समय कार्रवाई की टाइमिंग संदिग्ध है। कांग्रेस नेताओं को डराने के लिए ऐसा किया जा रहा है, जांच से किसी को डरना नहीं चाहिए। कांग्रेस ऐसी कार्रवाई की घोर निंदा करती है। राजस्थान में भाजपा अपनी हार से डरकर ऐसा कार्रवाई करवा रही ।

भय पैदा करने की कोशिश

आगे पायलट ने कहा कि चुनाव में अपनी हार देखते हुए नेताओं को निशाना बनाया गया है। बिना सबूत, बिना समन के जो रेड की गई यह संदेश देने के लिए की गई है कि अगर हम राजनीतिक रूप से कमजोर पड़ेंगे तो हम भारत सरकार की एजेंसियों का दुरुपयोग करेंगे और भय पैदा करने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है।