जयपुर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना…पारा गिरा, गर्मी से राहत

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। 30 से ज्यादा जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से निजात मिली।

Rajasthan Weather Update 8 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। 30 से ज्यादा जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से निजात मिली। उधर, तेज आंधी व बारिश के चलते श्रीगंगानगर में हादसा हुआ। यहां बिजली गिरने से एक जने की मौत हो गई। इसके अलावा बीकानेर, गंगानगर, अजमेर, हनुमानगढ़, चूरू के एरिया में काले घने बादल छाए रहे। वहीं, जयपुर, अलवर, सीकर, बीकानेर, अजमेर और गंगानगर में बारिश हुई। उल्लेखनीय है कि मौसम केंद्र जयपुर ने प्रदेश के 30 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया था।

शनिवार सुबह से गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर में हल्की बारिश हुई। बीकानेर, जैसलमेर क्षेत्र में सुबह 25 किमी की रफ्तार से तेज हवा चली। श्रीगंगानगर और सीकर में शाम को हल्की बारिश के साथ आसपास के इलाकों में तेज हवा चली। मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 अप्रैल को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में मौसम में होगा बदलाव, इन जिलों में आज हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

कल बरसातओलावृष्टि की प्रबल संभावना

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जिले में बारिश का 15 अप्रैल तक सर्वाधिक असर रहने और कहीं-कहीं असामयिक वर्षा एवं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है। असामयिक वर्षा एवं ओलावृष्टि होने से रबी की खेतों में कटी हुई फसल प्रभावित होने की स्थिति में राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार किसान की बीमित फसल के खराबे के बारे में 72 घंटे के अंदर सूचित कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, गिरे ओले, आंधी-तूफान से डराया…राजधानी में बूंदाबांदी