‘मैं नरेंद्र दामोदरदास…’, मोदी ने तीसरी बार ली PM पद की शपथ, राष्ट्रगान के साथ शुरु हुआ कार्यक्रम, देखिए Live

आज नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली हैं। आजाद भारत में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई नेता जीत की हैट्रिक लगाकर फिर पीएम पद की कुर्सी पर बैठा है।

pm modi 1717868269 1 | Sach Bedhadak

PM Narendra Modi Oath Ceremony: आज नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली हैं। आजाद भारत में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई नेता जीत की हैट्रिक लगाकर फिर पीएम पद की कुर्सी पर बैठा है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सफाई कर्मचारी और नई संसद भवन बनाने वाले मजदूरों-कर्मचारियों को भी न्योता भेजा गया था।

यह मेहमान शामिल

कई विदेशी मेहमानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई हैं। इस लिस्ट में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जु, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ शामिल हैं। इनके अलावा विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां जैसे वकील, डॉक्टर, कलाकार, सांस्कृतिक कलाकार और प्रभावशाली व्यक्ति भी मौजूद रहे हैं।

कार्यक्रम देखिए Live