लोकेश शर्मा ने हार का ठीकरा गहलोत के माथे फोड़ा… कहा- ‘कांग्रेस नहीं गहलोत की शिकस्त’

राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठेगा इसके बारें में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। राजस्थान में 2023 का परिणाम को जनता जनार्दन ने बीजेपी के पक्ष में मोड़ने का काम किया है।

Rajasthan Police 2023 12 04T101622.661 | Sach Bedhadak

Lokesh Sharma’s on former CM Ashok Gehlot: राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठेगा इसके बारें में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। राजस्थान में 2023 का परिणाम को जनता जनार्दन ने बीजेपी के पक्ष में मोड़ने का काम किया है। सत्ता हाथ से निकलते ही सीएम गहलोत के अपने लोग ही उनसे दूरी बनाते नजर आ रहे है। चुनावी नतीजे सामने आने के बाद पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने हार का ठीकरा उनके सर पर ही फोड़ दिया। लोकेश शर्मा ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस की हार का जिम्मेदार पूर्व सीएम अशोक गहलोत को ठहराते हुए एक पोस्ट भी की है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

लोकतंत्र में जनता ही माई-बाप

लोकेश शर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा- लोकतंत्र में जनता ही माई-बाप है और जनादेश शिरोधार्य है, विनम्रता से स्वीकार है। मैं नतीजों से आहत जरूर हूँ, लेकिन अचंभित नहीं हूँ…कांग्रेस पार्टी #Rajasthan में निःसंदेह रिवाज़ बदल सकती थी लेकिन अशोक गहलोत जी कभी कोई बदलाव नहीं चाहते थे। यह कांग्रेस की नहीं बल्कि अशोक गहलोत जी की शिकस्त है। गहलोत के चेहरे पर, उनको फ्री हैंड देकर, उनके नेतृत्व में पार्टी ने चुनाव लड़ा और उनके मुताबिक प्रत्येक सीट पर वे स्वयं चुनाव लड़ रहे थे।

गहलोत पार्टी को हाशिये पर लेकर आए

आगे लोकेश ने लिखा- न उनका अनुभव चला, न जादू और हर बार की तरह कांग्रेस को उनकी योजनाओं के सहारे जीत नहीं मिली और न ही अथाह पिंक प्रचार काम आया। तीसरी बार लगातार सीएम रहते हुए गहलोत ने पार्टी को फिर हाशिये पर लाकर खड़ा कर दिया। आज तक पार्टी से सिर्फ़ लिया ही लिया है लेकिन कभी अपने रहते पार्टी की सत्ता में वापसी नहीं करवा पाए गहलोत।

गहलोत पर लगाया फ़रेब का आरोप

पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए लोकेश शर्मा ने कहा कि आलाकमान के साथ फ़रेब, ऊपर सही फीडबैक न पहुँचने देना, किसी को विकल्प तक न बनने देना, अपरिपक्क और अपने फायदे के लिए जुड़े लोगों से घिरे रहकर आत्ममुग्धता में लगातार गलत निर्णय और आपाधापी में फैसले लिए जाते रहना, तमाम फीडबैक और सर्वे को दरकिनार कर अपनी मनमर्जी और अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को उनकी स्पष्ट हार को देखते हुए भी टिकट दिलवाने की जिद।

पहले से तय थी हार

आगे उन्होंने लिखा- आज के ये नतीजे तय थे। मैं स्वयं मुख्यमंत्री को यह पहले बता चुका था, कई बार आगाह कर चुका था लेकिन उन्हें कोई ऐसी सलाह या व्यक्ति अपने साथ नहीं चाहिए था जो सच बताए। मैं छः महीने लगातार घूम-घूम कर राजस्थान के कस्बों-गांव-ढाणी में गया, लोगों से मिला, हजारों युवाओं के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किये, लगभग 127 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए ग्राउंड रिपोर्ट सीएम को लाकर दी, ज़मीनी हक़ीकत को बिना लाग-लपेट सामने रखा ताकि समय पर सुधारात्मक कदम उठाते हुए फैसले किये जा सकें जिससे पार्टी की वापसी सुनिश्चित हो।

बीडी कल्ला चुनाव हार रहे

आगे लोकेश ने लिखा- मैंने खुद ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी, पहले बीकानेर से फिर सीएम के कहने पर भीलवाड़ा से, जिस सीट को हम 20 साल से हार रहे थे, लेकिन ये नया प्रयोग नहीं कर पाए, और बीडी कल्ला जी के लिए मैंने 6 महीने पहले बता दिया था कि वे 20 हजार से ज्यादा मत से चुनाव हारेंगे और वही हुआ। अशोक गहलोत जी के पार्ट पर इस तरह फैसले लिए गए कि विकल्प तैयार ही नहीं हो पाए… 25 सितंबर की घटना भी पूरी तरह से प्रायोजित थी जब आलाकमान के खिलाफ़ विद्रोह कर अवमानना की गई और उसी दिन से शुरू हो गया था खेल।