भाजपा के वादों और गारंटी में कोई दम नहीं, 10 साल सिर्फ भाषण दिए, पायलट का बीजेपी पर निशाना

Lok Sabha Eelection 2024 : कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने डीग जिले के खोह में चुनावी सभा की।

Sachin Pilot 6 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Eelection 2024: जयपुर। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने डीग जिले के खोह में चुनावी सभा की। उन्होंने भरतपुर से कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस दौरान कहा कि भाजपा ने 10 साल में सिर्फ भाषण दिए, छापे डाले और नेताओं को जेल में डाला। जनता 10 साल का रिपोर्ट कार्ड देखकर समझ गई है कि उनके वादों में और गारंटी में कोई दम नहीं है। 2024 का चुनाव बदलाव का चुनाव है। पायलट ने कहा कि जब भाजपा बैकफुट पर होती है तो धर्म, जाति और मजहब की बात करती है।

पायलट ने कहा कि भाजपा सवाल पूछने वाले को देशद्रोही कहती है। भरतपुर हवा पलटना जानता है। देश अब बदलाव चाहता है। इस मौके पर भरतपुरडीग जिलों के कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे। मंच से सचिन पायलट ने कहा कि 400 से ज्यादा सीटें लाकर कभी कांग्रेस ने नहीं कहा कि वह देश को भाजपा मुक्त बनाना चाहते हैं। लेकिन भाजपा ऐसा नारा लगा रही है, इसलिए अब बदलाव जरूरी है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘जो हिंदू पीएम मोदी को वोट नहीं देता वो देशद्रोही’ शुभकरण चौधरी का बयान वायरल

चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला

पायलट ने कहा कि निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को जेल में बंद किया जा रहा है। विपक्ष में बात करने वाले के पास इनकम टैक्स, सीबीआई को भेज दो, यह कहां की राजनीति है। विपक्ष की आवाज दबाना स्वच्छ परंपरा नहीं है। इसलिए यह जरूरी नहीं है कि संजना सांसद बनें। देश में बदलाव करने के लिए हमारा गठबंधन हुआ है। इंडिया एलायंस के तमाम नेता साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी के पास महंगाई, बेरोजगारी के लिए कोई उपाय नहीं है। उनके पास धर्म के अलावा और किसी मुद्दे पर भाषण देने का मुद्दा नहीं है।

एजेंसियों के दुरुपयोग के बावजूद पिछड़ रहे

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि विपक्ष की आवाज को कुचला जा रहा है। कांग्रेस के खाते सीज किए गए। चुनावी बांड के माध्यम से हजारों करोड़ रुपए भाजपा ने लिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह इलेक्टोरल बांड गैरकानूनी है। उनकी जांच नहीं हो रही। विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जा रहा है। 2024 का चुनाव बदलाव का चुनाव है।

एजेंसियों के दुरुपयोग, तमाम संसाधनों के बावजूद भाजपा के उम्मीदवार पिछड़ रहे हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार अच्छे बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे। जनता 10 साल का रिपोर्ट कार्ड देखकर समझ गई है कि भाजपा के वादों और गारंटी में कोई दम नहीं है। जुमले सुन-सुन के लोग थक चुके हैं, लोग बदलाव चाहते हैं।

भाजपा करती है धर्म समुदाय की बात

एक सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि हमारे घोषणा पत्र में धर्मसमुदाय की कोई बात नहीं है। जब भाजपा बैकफु ट पर होती है और उनसे दस साल की परफॉर्मेंस का सवाल किया जाता है तो वो धर्म, समुदाय और मजहब की बात करते हैं। भाजपा ने दस साल में कोई वादा पूरा नहीं किया, सिर्फ भाषण दिए, वादे किए, छापे डाले, लोगों को जेल में डाला है, न काला धन आया न अन्य वादे पूरे किए।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok Sabha Eelction 2024 : राजस्थान में BJP आज से चलाएगी ‘परिवार पर्ची’ अभियान

अग्निवीर योजना सही नहीं

पायलट ने कहा कि अग्निवीर गलत योजना है। हमारा वादा है कि हम आए तो पुरानी व्यवस्था शुरू करेंगे, युवाओं को फौज में सेवा करने का पूरा मौका मिलना चाहिए। चार साल के लिए फौज में भर्ती करने की अग्निवीर योजना सही नहीं है। सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है। जहां-जहां बीजेपी कांग्रेस के बीच मुकाबला है वहां वहां कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी।