बाड़मेर में रविंद्र सिंह भाटी की चुनौती, मोदी संभालेंगे मोर्चा

Lok Sabha Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बाड़मेर के जिला मुख्यालय स्थित आदर्श स्टेडियम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

PM Modi 20 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बाड़मेर के जिला मुख्यालय स्थित आदर्श स्टेडियम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की इस जनसभा को बाड़मेर जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी की लोकप्रियता से काउंटर की तरह देखा जा रहा है। स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस सभा में भीड़ जुटाना है। इसका कारण यह है कि जिस जगह पीएम मोदी की जनसभा हो रही है, उसी जगह कुछ दिन पहले निर्दलीय प्रत्याशी भाटी भारी भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं। हांलाकि देखने वाली बात ये होगी की पीएम की रैली से इस मुकाबले पर कितना असर पड़ेगा।

आपको बता दें की बाड़मेर-जैसलमेर-लोकसभा सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को एक बार फिर मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है। उधर दोनों ही मुख्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी की लोकप्रियता भारी पड़ रही है। भाटी के लोकसभा क्षेत्र के शहरों और गांवों में आयोजित हो रही जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: भाजपा का कुनबा बढ़ा, अशोक गहलोत के करीबी सीताराम अग्रवाल भाजपा में शामिल

साथ ही भाटी इन दिनों गुजरात महाराष्ट्र कर्नाटक सहित बाहरी राज्यों में लोकसभा क्षेत्र के प्रवासियों से मिलने की यात्रा पर है। इस दौरान अहमदाबाद, सूरत, वापी, भरूच, मुंबई, बेंगलुरु में भी रविंद्र सिंह भाटी को जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है। जिसके चलते दोनों ही पार्टियों के लिए मुश्किलें खड़ी होती हुई नजर आ रही है।

कांग्रेस प्रत्याशी 2 बार की हार को बना रहे हथियार

बाड़मेर-जैसलमेर-लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल अपनी पहले की दो हार को जीत का हथियार बना रहे हैं। उन्होंने बाड़मेर जिले की बायतु विधानसभा सीट से हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ा है। 2018 में वे पूर्व मंत्री और विधायक हरीश से हार गए थे और 2023 में महज 910 वोट उनको हार का सामना करना पड़ा था।

कई स्टार प्रचार करेंगे प्रचार

भाजपा ने इस लोकसभा क्षेत्र में कई स्टार प्रचारकों की जनसभाएं और रैलियां करवाने का प्लान बनाया है। इसके तहत शुक्रवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पीएम मोदी, सिवाना विधानसभा क्षेत्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सिंह, गुड़ामलानी में अभिनेता सन्नी देओल, शिव में स्मृति ईरानी, रेशलर द ग्रेट खली और पूर्व नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां, डिप्टी सीएम दिया कु मारी सहित कई बड़े नेताओं की जनसभा और रोड शो प्रस्तावित है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics : रविंद्र सिंह भाटी ने बिगाड़ा बाड़मेर-जैसलमेर सीट का गणित, BJP ने बदली रणनीति, बनाया ये प्लान

भाटी के समर्थन में उमड़ी थी भारी भीड़

आपको बता दें की शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने 4 अप्रैल को बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में जनसभा और बाड़मेर शहर के मुख्य सड़कों से रैली निकालकर नामांकन दाखिल किया था। रविंद्र सिंह भाटी की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी थी। हालात ये थे कि आदर्श स्टेडियम में पांव रखने की जगह नहीं थी। ऐसे में पीएम मोदी की यह जनसभा भी उसी आदर्श स्टेडियम में हो रही है। ऐसे में स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए भाटी की जनसभा से ज्यादा भीड़ जुटाने की चुनौती है।