विशेष सत्र से पहले नए संसद भवन में फहराया तिरंगा, उप राष्ट्रपति संग ओम बिरला रहे मौजूद, खरगे नहीं आएं

संसद का विशेष सत्र सोमवार को शुरू होने जा रहा है। इससे एक दिन पहले आज नई संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

image 2023 09 17T120629.215 | Sach Bedhadak

New Parliament Building : नई दिल्ली। संसद का विशेष सत्र सोमवार को शुरू होने जा रहा है। इससे एक दिन पहले आज नई संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने लोकसभ अध्यक्ष ओम बिरला की मौजूदगी में संसद के नए भवन में गजद्वार राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ध्वजारोहण से पहले धनखड़ और बिरला को सीआरपीएफ के पार्लियामेंट ड्यूटी ग्रुप ने अलग से गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

इस मौके पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज यह एक ऐतिहासिक क्षण है। भारत युग परिवर्तन का गवाह बन रहा है। दुनिया भारत की शक्ति और योगदान को पूरी तरह से पहचान रही है। हम ऐसे समय में रह रहे हैं, जहां हम विकास, उपलब्धियां देख रहे हैं। वहीं, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि भारत के इतिहास में यह एक नया अध्याय खुल रहा है. हम इंतजार कर रहे थे कि कब नए संसद भवन में जाएंगे और अब वह दिन आ गया है।

कांग्रेस नेता रंजन चौधरी रहे मौजूद, खरगे नहीं आए

संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वजारोहण कार्यक्रम में संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, कांग्रेस के सीनियर नेता अधीर रंजन चौधरी सहित राज्यसभा और लोकसभा में विभिन्न दलों के नेता भी मौजूद रहे। लेकिन, कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। खरगे का आरोप है कि उन्हें देरी से आमंत्रण मिला। जिसके कारण उन्होंने शनिवार को ही राज्यसभा महासचिव पीसी मोदी को पत्र लिखकर कहा कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाऊंगा।

ये खबर भी पढ़ें:-आफत की बारिश…कहीं रेल-सड़क मार्ग बाधित तो कहीं फसलें चौपट, 25 राज्यों में 2 दिन तक रेड-येलो अलर्ट