15 अगस्त पर नूंह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चैकिंग अभियान के साथ संदिग्धों की तलाशी

15 अगस्त को लेकर हरियाणा के नूंह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पुलिस के द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। 31 अगस्त को हुई हिंसा के बाद से इंटरनेट सेवा को बंद कर रखा था।

image 10 | Sach Bedhadak

जयपुर। 15 अगस्त को लेकर हरियाणा के नूंह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पुलिस के द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। 31 अगस्त को हुई हिंसा के बाद से इंटरनेट सेवा को बंद कर रखा था। सोमवार को ही मेवात में इंटरनेट सेवा को बहाल किया गया। नूंह हिंसा के 10 दिन बाद जिलाधिकारी द्वारा स्कूल खोलने के आदेश जारी किए।

31 जुलाई की घटना के बाद बिगड़ी बात

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को VHP की जलाभिषेक यात्रा पर हमले के बाद नूंह सहित आसपास के इलाकों में हालात खराब हो गए। घटना के बाद बड़े स्तर पर दुकानों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की घटना सामने आई। इस हिंसा में 2 होम गार्ड के जवानों, एक इमाम समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

हिंसा के बाद से लगातार क्षेत्र और आसपास के इलाकों में तनाव का माहौल बना हुआ था। 15 अगस्त को नूंह पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। नूंह की अनाज मंडी में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। बता दें यहां पर हरियाणा सरकार के परिवहन एवं खनन विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा ने ध्वजारोहण किया।

महापंचायत ने बढाई थी टेंशन

31 जुलाई की हिंसा को लेकर नूंह सहित आसपास के इलाको में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया गया। इसी क्रम में 13 अगस्त को भी हिंदू महापंचायत का आयोजना किया गया था। इस दौरान विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा इस हिंसा की NIA से जांच कराने के साथ ही नूंह को गोहत्या मुक्त जिला घोषित करने की मांग की गई। इस बीच पुलिस प्रशासन द्वारा जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस की अपील

हरियाणा पुलिस ने आमजन से अपील करते हुए कहा- कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए। साथ ही अपील की गई है। इसी के साथ जगह-जगह चैकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं, पुलिस द्वारा चेक पोस्टों पर संदिग्धों की तलाशी ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *