‘पद की गरिमा को ठेस बर्दाश्त नहीं…मैं हवन में दे दूंगा पूरी आहुति’ मिमिक्री पर सभापति ने जताई कड़ी आपत्ति

देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर विपक्ष और कांग्रेस पार्टी अब बीजेपी के निशाने पर है।

Jagdeep Dhankhar | Sach Bedhadak

Jagdeep Dhankhar mimicry : नई दिल्ली। देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर विपक्ष और कांग्रेस पार्टी अब बीजेपी के निशाने पर है। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा सभापति की नकल उतारे जाने की घटना पर बीजेपी के साथ-साथ अब जगदीप धनखड़ ने भी कड़ी आपत्ति जताई है। कल्याण बनर्जी के नकल उतारने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि विपक्ष ने मेरा नहीं, सदन का अपमान किया है। विपक्षी सासंदों ने बहुत शर्मनाक हरकत की है, पता नहीं विपक्ष को कब सद्बुद्धि आएगी।

राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और दिग्विजय सिंह से पूछा कि वो अपने सांसद राहुल गांधी के अमर्यादित आचरण पर चुप क्यों है? उन्होंने कहा कि मेरी मिमिक्री और वीडियोग्राफी किसान व जाट समाज का अपमान है। मैं व्यक्तिगत अपमान तो बर्दाश्त कर सकता हूं, लेकिन पद की गरिमा को ठेस पहुंचे तो खुद की आहुति तक दे सकता हूं।

उन्होंने कहा कि आप कहते हो कि कांग्रेस 138 साल पुरानी पार्टी है तो क्या हुआ? आपको सब पता है। लेकिन, आप दोनों की चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है। आपको अंदाजा होना चाहिए कि यदि कोई व्यक्ति वीडियोग्राफी करके आनंद लेता है, ये संस्कार है क्या? यहां तक स्तर आ गया है क्या?’ इस बीच दिग्विजय सिंह ने अपना पक्ष रखना चाहा तो धनखड़ ने कहा कि दिग्विजिय जी, मेरी बात सुन लीजिए। जगदीप धनखड़ की कितनी बेइज्जती करो, मुझे कोई चिंता नहीं है। लेकिन, उप-राष्ट्रपति पद की गरीमा, किसान समाज व मेरे वर्ग बेइज्जती बर्दाश्त नहीं करूंगा। मैं हवन में पूरी आहुति दे दूंगा। मैं खुद की परवाह नहीं करता।

मिमिक्री विवाद पर टीएमसी सांसद ने दी ये सफाई

इधर, मिमिक्री विवाद पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। धनखड़ साहब मुझसे बहुत वरिष्ठ हैं, मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया? मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है, तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं? वहीं, इस अपमान की भरपाई के लिए बीजेपी सांसद एक घंटे तक सदन में खड़े रहे। बीजेपी सांसदों ने विपक्ष के आचरण की घोर निंदा की। हालांकि, सदन में खड़े हुए सांसद कुछ देर बाद सभापति धनखड़ की अपील के बाद कुर्सियों पर बैठ गए।

मिमिक्री तो कला है : अधीर रंजन

इधर, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मिमिक्री एक कला है, टीवी में प्रधानमंत्री से लेकर विपक्ष तक सबकी मिमिक्री होती है। किसी ने नहीं कहा कि यह जगदीप धनखड़ जी की मिमिक्री है तो वे क्यों इसे अपना रहे हैं। अगर हमारे देश के उच्च स्थान पर बैठे व्यक्ति जात-पात की बात करें तो क्या उन्हें यह शोभा देता है? वहीं, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि पीएम मोदी को याद करना चाहिए कि पश्चिम बंगाल चुनाव के समय उन्होंने कैसे एक महिला सीएम का मजाक उड़ाया था। तो पीएम और बीजेपी हमें नसीहत ना दें।

ये खबर भी पढ़ें:-‘जयचंदों के नाम बताए…’ सांसद राहुल का राठौड़ पर पलटवार, नहीं थमा BJP में सियासी बवाल