NIA Raid : लॉरेन्स बिश्नोई समेत कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर देशभर में छापा, राजस्थान में भी कार्रवाई

NIA Raid : लॉरेन्स बिश्नोई समेत गैंगस्टर्स के ठिकानों पर देशभर के कई राज्यों में 70 से ज्यादा जगहों पर NIA की रेड जारी है।…

image 86 2 | Sach Bedhadak

NIA Raid : लॉरेन्स बिश्नोई समेत गैंगस्टर्स के ठिकानों पर देशभर के कई राज्यों में 70 से ज्यादा जगहों पर NIA की रेड जारी है। इन राज्यों में राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश में यह कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज मामलों को लेकर की जा रही है। यह कार्रवाई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना सहित अन्य बदमाशों के ठिकानों पर उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज मामलों को लेकर की जा रही है। गुजरात में NIA ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी के आवास पर छापेमारी की है।

पंजाब के किंगरा, हरियाणा के यमुना नगर, आजाद नगर, राजस्थान के जोधपुर, सीकर, चूरू और झुंझुनू सहित कई जिलों में छापे मारे जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी NIA की टीम यहां छापेमारी कर चुकी है। वहीं लॉरेंस बिश्नोई की 23 फरवरी को जयपुर शहर पुलिस की रिमांड पूरी हो रही है। बिश्नोई को 24 फरवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पिछलों दिनोंदेश के सभी हार्डकोर अपराधियों पर जो मुकदमें दर्ज हुए थे उन्हीं पर NIA की यह कार्रवाई का जा रही है। इसमें हरियाणा-पंजाब हार्डकोर अपराधी नरेश सेठी,काला जेठड़ी,गोल्डी बराड़,सम्पत नेहरा और रोहित गोदारा समेत कई गैंगस्टर शामिल हैं। NIAअब देश भर के राज्यों में गैंग से जुडे़ हर अपराधी की जानकारी जुटा रही है। एडवोकेट दीपक चौहान जयपुर में लॉरेस की पैरवी कर रहे हैं।

NIA ने 22 आरोपियों खिलाफ दायर की थी चार्जशीट

बीते सोमवार को भी गुजरात में NIA ने 22 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। यह चार्जशीट 2021 में मुंद्रा पोर्ट पर मादक पदार्थ जब्ती के मामले में की गई थी। इसमें सात अफगान नागरिक और सात कंपनियां भी शामिल हैं। इस मामले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ सामने आया है। जांच में पता चला है कि हेरोइन की बिक्री से मिलने वाले पैसे को भारत में आतंकी गतिविधियों में खपाया जा रहा था।

22 सितंबर 2022 को PFI के खिलाफ छापेमारी

इससे पहले 22 सितंबर को भी NIA ने ED के साथ कई राज्यों में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में राजस्थान PFI का चेयरमैन भी गिरप्तार किया गया था। इसके अलावा केरल के मंजेरी में स्थित PFI के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया था। इस छापेमारी में कई डिजिटल उपकरण, कागजात और नकदी बरामद किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *