Jammu and Kashmir: 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 36 की मौत, 19 घायलों में से 6 की हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर में भैया दूज के दिन बड़ा हादसा हो गया। डोडा जिले में एक बस के खाई में गिरने से 36 लोगों की मौत हो गई है।

Jammu and Kashmir Bus Accident

Jammu and Kashmir Bus Accident : जम्मू। जम्मू-कश्मीर में भैया दूज के दिन बड़ा हादसा हो गया। डोडा जिले में एक बस के खाई में गिरने से 36 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 19 लोग घायल हो गए है। जिन्हें उपचार के लिए किश्तवाड़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस भीषण हादसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त किया है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार को यात्रियों से भरी बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। तभी डोडा जिले के असार क्षेत्र में ट्रुंगल के पास बस सड़क से उतरकर 300 फीट गहरी खाई में जा गिरे। हादसे के वक्त बस में 60 से ज्यादा यात्री सवार थे। ऐसे में हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

पुलिस की मानें तो अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 19 यात्री घायल बताए जा रहे है। जिनका सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं, 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। ऐसे में ओवरलोड होने के कारण बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।

पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

डोडा में हुए बस हादसे पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने शोक प्रकट किया है। साथ ही पीएम मोदी ने मृतकों व घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। पीएम मोदी ने कहा कि डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। पीएम ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए और घायलो को 50 हजार रुपए की राशि दी जाएगी।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में बस दुर्घटना के कारण बहुमूल्य जिंदगियों की हानि के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। स्थानीय प्रशासन उस खाई में बचाव अभियान चला रहा है, जहां बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

ये खबर भी पढ़ें:-‘BJP ने कराई थी कन्हैया की हत्या’ CM गहलोत ने PM मोदी से पूछा-दोषियों को अब तक सजा क्यों नहीं?