मानव तस्करी मामले में राजस्थान सहित 10 राज्यों में NIA की रेड, जम्मू में म्यांमार का रोहिंग्या मुस्लिम अरेस्ट

मानव तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को बड़ा एक्शन लिया है। राजस्थान सहित देश के 10 राज्यों में तड़के से ही मानव तस्करी मामले में एनआईए की छापेमारी चल रही है।

nia | Sach Bedhadak

Human Trafficking Case : नई दिल्ली। मानव तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को बड़ा एक्शन लिया है। राजस्थान सहित देश के 10 राज्यों में तड़के से ही मानव तस्करी मामले में एनआईए की छापेमारी चल रही है। वहीं, एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में म्यांमार के एक रोहिंग्या मुस्लिम युवक को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान सहित त्रिपुरा, असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, हरियाणा, पुडुचेरी और जम्मू-कश्मीर में सुबह से ही एनआईए की छापेमारी चल रही है। ये कार्रवाई मानव तस्करी से जुड़े मामलों को लेकर हो रही है। साथ ही असम के गुवाहाटी में फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में एनआईए की रेड जारी है।

जम्मू में म्यांमार का युवक पकड़ा

एनआईए की टीम ने देर रात जम्मू-कश्मीर के जम्मू और सांबा शहर के कई जगहों में रेड डाली। इस दौरान जम्मू के बठिंडी इलाके से म्यांमार के एक रोहिंग्या मुस्लिम युवक को हिरासत में लिया। एनआईए के हत्थे चढ़े युवक का नाम जफ्फार आलम बताया जा रहा है। हालांकि, इस दौरान उसका एक साथ एनआईए को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है।

एनआईए ने क्यों डाली रेड?

एनआईए अधिकारियों के मुताबिक देश के कई राज्यों में मानव तस्करी को लेकर केस दर्ज करवाए गए हैं। ऐसे में मानव तस्करी करने वाले लोगों के ठिकानों पर रेड डाली जा रही है। जानकारी मिली है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में बांग्लादेश के रास्ते लोगों की मानव तस्करी कर आए लोगों को बसाया गया है। इनमें से ज्यादातर रोहिंग्या मुस्लिम हैं। इसके अलावा कई जगह अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की भी जानकारी मिली है। इन्हीं मामलों को लेकर एनआईए ने अब एक्शन लिया है।

ये खबर भी पढ़ें:-पहले पायलट से पंगा…अब हनुमान बेनीवाल को दिया झटका जानें-कौन है RLP छोड़ने वाली स्पर्धा चौधरी?