बरेली-नैनीताल हाईवे पर दर्दनाक हादसा, ट्रक से टक्कर के बाद कार में लगी आग, 8 लोग जिंदा जले

बरेली। यूपी के बरेली में शनिवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। बरेली-नैनीताल हाईवे के पास भोजीपुरा में डंपर और कार में टक्कर हो…

New Project 2023 12 10T152340.230 | Sach Bedhadak

बरेली। यूपी के बरेली में शनिवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। बरेली-नैनीताल हाईवे के पास भोजीपुरा में डंपर और कार में टक्कर हो गई। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। डंपर का ड्राइवर तो जान बचाकर भाग गया, लेकिन कार में सवार आठ लोग जिंदा जल गए। इसमें एक बच्चा भी शामिल है। हादसा इतना दर्दनाक था कि किसी को भी कार से निकलने का मौका नहीं मिला।

अर्टिगा कार में सवार सभी लोग जिंदा जल गए। राहगीरों की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। तुरंत ही कार और डंपर में लगी आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। प्राथमिक सूचना के आधार पर पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या आठ है।

जानकारी के अनुसार, नैनीताल हाईवे पर बीती रात करीब 11 बजे बरेली से बहेड़ी की तरफ अर्टिगा कार जा रही थी। हाईवे पर भोजीपुरा के पास कार अचानक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार करती हुई दूसरी तरफ चली गई। दूसरी तरफ सामने से आ रहे तेज रफ्तार डंपर से कार टकरा गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि डंपर और कार में भयानक आग लग गई। हाईवे पर टायर के निशान देखने से पता चल रहा है कि कार करीब 100 मीटर तक डंपर में फंसकर रोड पर घिसटती चली गई।

पुलिस अफसर रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे…

रात एक बजे आईजी डॉ. राकेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। मृतकों की पहचान के लिए उन्होंने पुलिस टीम जाम गांव भेजी। दूसरी टीम फहम लॉन पहुंची। इसके बाद मृतकों की पहचान हो सकी। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि आशंका है कि कार चालक को झपकी आने से दुर्घटना हुई है। सभी शव पूरी तरह जल चुके हैं। सिर्फ कार सवार फुरकान की पुष्टि हुई है। फिलहाल, हादसे को लेकर जांच की जा रही है।

शादी समारोह के लिए बुक की गई थी कार…

पुलिस ने बताया कि कार के नंबर से पता चला है कि अर्टिगा गाड़ी बहेड़ी के रामलीला मोहल्ला के रहने वाले सुमित गुप्ता की है। सुमित गुप्ता ने बताया कि नारायणनगला गांव निवासी आसिफ अक्सर उनकी दुकान पर आते हैं। उन्होंने शनिवार सुबह अर्टिगा कार (सीएनजी) मांगी थी। कहा था कि भतीजे फुरकान को बरेली में शादी में शामिल होना है। पहले से जान-पहचान होने के कारण उन्होंने आसिफ को कार दे दी।

हादसे में इन लोगों की हुई मौत…

पुलिस ने बताया कि हादसे में कार चालक फुरकान पुत्र भूरे निवासी मितापुर जागीर, मोहम्मद आरिफ पुत्र अमीर अहमद, मोहम्मद अय्यूब पुत्र मोहम्मद यूनिस, बाबू पुत्र प्यारे, मोहम्मद आलिम पुत्र जाहिद अली, मोहम्मद आसिफ पुत्र शमीम अहमद,
मोहम्मद आसिफ पुत्र छोटे मुन्ने और मोहम्मद शादाब पुत्र अब्दुल माजिद निवासी शुमाली की मौत हो गई।

कार की सीट पर थे कंकाल, पलभर में सब हुआ खाक…

शादी समारोह से लौटते समय डंफर व अर्टिगा कार में हुई टक्कर से कार आग का गोला बन गई। देखते ही देखते कार के अंदर सवार सभी लोगों की जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया तो कार के अंदर सीटों पर केवल कंकाल ही थे। मौके का नजारा देख यहां पहुंचे अफसरों समेत प्रत्यक्षदर्शी भी हैरान रह गए।