गुजरात के वडोदरा में नाव पलटी, झील में डूबने से 10 बच्चों और 2 टीचर की मौत, कई लापता

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को भीषण हादसा हो गया। यहां हरणी झील में लोगों से भरी एक नाव पलट गई। इस भीषण हादसे…

New Project 2024 01 18T185917.436 | Sach Bedhadak

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को भीषण हादसा हो गया। यहां हरणी झील में लोगों से भरी एक नाव पलट गई। इस भीषण हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 10 बच्चे और 2 टीचर शामिल है। नाव में सवार बाकी 13 बच्चे और 2 टीचर को बचा लिया गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल, उनकी हालात की जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

नहीं पहनाई थी लाइफ जैकेट…

हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल स्टाफ बच्चों को लेकर हरणी वाटर पार्क और झील पर पिकनिक मनाने गए थे। इनमें से किसी भी बच्चे या टीचर ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। इसी वजह से जब नाव पलटी तो सभी पानी में डूबने लगे।

सीएम भूपेन्द्र पटेल ने हादसे पर जताया दुख…

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा-वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से बच्चों की डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। मैं जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। दयालु ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे। नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

कलेक्टर और पुलिस आयुक्त मौके पर पहुंचे…

हादसे की सूचना मिलते ही वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर और पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत मौके पर पहुंचे हैं। प्राथमिक जांच में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर ने इस पूरे मामले की जांच की बात कही है। वहीं वडोदरा नगर निगम की स्टैडिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. शीलत मिस्त्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मिस्त्री ने कहा कि अभी पूरा ध्यान रेस्क्यू ऑपरेशन पर है।

जांच में सामने आया है कि वोट की कुल क्षमता 16 लोगों की थी, लेकिन इसमें ज्यादा छात्रों और शिक्षकों को बैठाया गया। इस झील में वोट का संचालन नगर निगम की देखरेख में होता था। ऐसा माना जा रहा है कि नाव पर क्षमता से अधिक छात्रों और शिक्षकों की मौजूदगी के चलते यह हादसा हुआ है।