‘ये सनातन को तहस-नहस करना चाहते हैं…’ विपक्षी गठबंधन को घमंडिया गठबंधन बता फिर बरसे PM मोदी

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बुंदेलखंड वासियों को बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स की सौगात दी।

pm-modi

सागर। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बुंदेलखंड वासियों को बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स की सौगात दी। साथ ही मध्य प्रदेश में 10 औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस मौके पर पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ये घमंडिया गठबंधन सनातन को खत्म करना चाहता है।

विपक्षी गठबंधन पर तीखा हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग सनातन को खंड-खंड करना चाहते हैं। ये सनातन को मिटाकर देश को फिर से गुलामी में धकेलना चाहते हैं। जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें अस्पृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि जिस सनातन से प्रेरित होकर देवी अहिल्या बाई होलकर ने देश के कोने-कोने में सामाजिक कार्य किया और देश की आस्था की रक्षा की। ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं। ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं। हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है और उनके मंसूबों के नाकाम करना है।

पहले खास्ताहाल राज्यों में हुआ करती थी एमपी की पहचान

पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। इससे मध्यप्रदेश के विकास को गति मिलेगी। बीना पेट्रो केमिकल प्लांट इस क्षेत्र को नई ऊंचाई पर ले जाएगा। इससे यहां नई-नई इंडस्ट्री आएगी। ऐसे में युवाओं के पास रोजगार के हजारों मौके आएंगे। आज की पीढ़ी को बहुत याद नहीं होगा, जब मध्यप्रदेश की पहचान देश के सबसे खास्ताहाल राज्यों में हुआ करती थी।

आजादी के बाद उन लोगों ने मध्यप्रदेश में सबसे अधिक दिनों तक राज्य किया। लेकिन, भ्रष्टाचार के अलावा मध्यप्रदेश को कुछ भी नहीं दिया। यहां सिर्फ अपराध और बदमाशों का बोलबाला था। लेकिन, बीजेपी की सरकार ने मध्यप्रदेश के भाग्य को बदलने का प्रयास किया है।

पीएम मोदी ने जी-20 का भी किया जिक्र

पीएम मोदी ने जी-20 का जिक्र करते हुए कहा कि आपको जी-20 की सफलता पर गर्व हुआ कि नहीं। मेरे परिवारजनों जो आपकी भावना है, वह पूरे देश की भावना है। पीएम ने पूछा कि इतनी बड़ी सफलता का श्रेय किसको जाता है। ये मोदी ने नहीं, आप सब ने किया है।

उन्होंने कहा कि इंदौर, भोपाल और खजुराहो में भी जी-20 की बैठकें हुई हैं। वह आपके गुनगान कर रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान और उनकी टीम को जी-20 के सफल आयोजन के लिए प्रशंसा करूंगा। दुनिया के मंचों पर हमारा भारत विश्वमित्र के रूप में सामने आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग और जातिगत जनगणना पर मंथन, भोपाल में होगी पहली संयुक्त रैली