यात्रियों से फुल भरी थी ट्रेन,पत्नी और बेटी को सीट दिलाने के लिए पति ने बनाया ऐसा प्लान, पुलिस की सांसे फूली

मुजफ्फरपुर। ट्रेन में सफर करने के दौरान जनरल बोगी में बहुत भीड़ रहती है। ऐसे में बहुत से लोग सीट के लिए दूसरी साइड से…

New Project 2023 09 17T145928.533 | Sach Bedhadak

मुजफ्फरपुर। ट्रेन में सफर करने के दौरान जनरल बोगी में बहुत भीड़ रहती है। ऐसे में बहुत से लोग सीट के लिए दूसरी साइड से आकर सीट पर कब्जा कर लेते है। कई बार ऐसा भी होता है कि ट्रेन में सीट को लेकर लड़ाई भी हो जाती है। वहीं ट्रेन में सीट के लिए हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक युवक ने पत्नी व बेटी को आसानी से सीट दिलाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसके बाद हड़कंप मच गया। युवक ने ट्रेन में बम की सूचना फैला दी। इसके बाद जो हुआ वह हैरान कर देने वाला था। दरअसल, मामला कुछ इस तरह है।

बम की सूचना पर मचा हड़कंप

बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन मंगलवार की रात करीब 12:50 बजे गोरखपुर जंक्शन पहुंची। रात होने की वजह से ट्रेन के ज्यादातर यात्री नींद में थे। इसी बीच पुलिस कंट्रोल रूम पर एक व्यक्ति ने सूचना दी। उसने कहा कि दिल्ली से जा रही बिहार संपर्क क्रांति में बम है…बचा सको तो बचा लो। पुलिस कंट्रोल रूम पर आए मैसेज के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। देर रात अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस कंट्रोल रूम ने तुरंत जीआरपी व आरपीएफ गोरखपुर को सूचना से अवगत कराया गया। सूचना के बाद पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ की टीमें अलर्ट मोड़ में आ गई।

जीआरपी व आरपीएफ की टीमों ने ट्रेन के सभी कोच में छानबीन शुरू कर दी। रात में अचानक ट्रेन में छानबीन से रेल यात्री भी सकते में आ गए। सबकुछ सही मिलने पर ट्रेन को आगे रवाना किया गया, लेकिन बम की दहशत तब तक रही, जब तक ट्रेन गंतव्य तक पहुंच नहीं गई।

पत्नी और बेटी को सीट दिलाने के लिए किया ऐसा…

इसके बाद पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूप पर आए मैसेज के मोबाइल फोन नंबर को ट्रैक किया। पुलिस ने मोबाइल फोन नंबर को सर्विलांस पर लगाने पर दिल्ली में रह रहे बिहार के मुज्जफरपुर निवासी जहांगीर की पहचान हुई। उसके बाद जीआरपी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि उसने यह अफवाह अपनी पत्नी और बेटी को सीट दिलाने के लिए फैलाई थी। क्योंकि जिस ट्रेन से उसकी पत्नी और बेटी जाने वाले थे उसमें बहुत भीड़ थी। ट्रेन में सवार पत्नी व बेटी को आसानी से जगह दिलाने के लिए उसने यह अफवाह फैलाई थी।

दिल्ली से पकड़कर गोरखपुर लाया गया…

एसपी रेलवे के निर्देश पर जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह, आरपीएफ के पोस्ट कमांडर दशरथ प्रसाद, निरीक्षक अपराध विनोद कुमार राय की अगुवाई में जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने नई दिल्ली जाकर मो. जहांगीर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि पत्नी व बेटी बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन में यात्रा कर रही थीं। ट्रेन में बहुत ज्यादा भीड़ थी। इसके चलते उन्हें जगह नहीं मिल पा रही थी, इसीलिए ट्रेन में बम की झूठी सूचना दी थी, ताकि जांच हो और ट्रेन में भीड़ कम हो जाए। आरोपी जहांगीर बिहार के बैगल फतहपुर पोस्ट बनपुरा थाना कटरा जिला मुजफ्फरपुर का रहने वाला है।