‘मैं मर चुका था….’ श्रेयस ने सुनाई हार्ट अटैक के पहले और बाद की कहानी, लोगों को दी ये सलाह

Actor Shreyas Talpade : अभिनेता श्रेयस तिलपड़े ने अपने बुरे वक्त को याद करते हुए कहा कि मैं कई मिनट्स के लिए डेड हो चुका था। ना मैं स्मोकिंग करता हूं और ना ही ड्रिंक। अगर मेरे साथ ऐसा हो सकता है स्मोकिंग और ड्रिंक करने वालो क्या?

sach 1 3 | Sach Bedhadak

Actor Shreyas Talpade : अभिनेता श्रेयस तिलपड़े के लिए साल 2023 बहुत ही बुरा रहा है। उन्हें दिसंबर में हार्ट अटैक पड़ा था। अभिनेता का कहना है कि उन्होंने मौत से जिंदगी की जंग लड़ी और उनका दूसरा जन्म हुआ है। हुआ यूं कि 14 दिसंबर की बात है श्रेयस तिलपड़े फिल्म ‘वेलकम टू द जंगल’ की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग खत्म होने के बाद उन्हें बेचैनी महसूस हुई, जिसके बाद वो फौरन घर की और निकल पड़े। अस्पताल पहुंचने पर उन्हें पता चला कि हार्ट अटैक आया है। इसके बाद डॉक्टर्स ने उनकी एंजियोप्लास्टी की। फैंस उनके रिकवर होने के लिए दुआएं की। अब श्रेयस तिलपड़े ने पहली बार इस पूरी घटना पर बात करते हुए कहा कि उन्हें दूसरा जन्म मिला है।

हार्ट अटैक पर पहली बार बोले श्रेयस

मीडिया से बातचीत करते हुए श्रेयस तिलपड़े ने कहा कि पहले मैं कभी अपनी लाइफ कभी हॉस्पिटल में भर्ती नहीं हुआ। हालांकि, पहले भी मेरी फैमिली के कई लोगों को हार्ट अटैक आ चुका है। जब मैं पहली बार हॉस्पिटल में भर्ती हुआ तो पता चला कि जान है तो जहान है। मैं 20 साल की उम्र से लगातार काम करा हूं। अब मैं 47 का हो चुका हूं। पिछले कुछ महीनों से काफी बिजी शेड्यूल चल रहा था। जिस वजह से मुझे काफी थकान महसूस हो रही थी और मैंने बॉडी चेकअप भी नहीं कराया।

हार्ट अटैक के दिन को याद करते हुए अभिनेता बताया कि मैं ‘वेलकम टू द जंगल’ की शूटिंग कर रहा था। शूट के दौरान मैंने मिलिट्री एक्सरसाइज की। शूट खत्म होते ही मेरे बांए हाथ में दर्द शुरू हो गया। सांस लेने में तकलीफ होने लगी। हाथ में दर्द इतना हो रहा था कि मैं कपड़े बदलने के लिए वैनिटी वैन तक भी नहीं जा पा रहा था।

वाइफ ने पहुंचाया अस्पताल

श्रेयस ने बताया कि जब मैं घर पहुंचा तो वाइफ मेरी हालत देखी और वो तुरंत हास्पिटल कर भगी। वहां डॉक्टर्स ने मुझे एमरजेंसी ट्रीटमेंट दिया। मुझे सीपीआर दिया, बिजली के झटके दिए और ऐसे में उन्होंने मुझे फिर से जिंदा कर दिया। मैं दीप्ति से कहा रहा था कि मेरी वजह से तुम्हें जो परेशानी हुई है, उसे लिए माफ कर दो।

जिस वक्त हॉस्पिटल में मेरा इलाज चल रहा था। मैं कई मिनट्स के लिए क्लीनिकली डेड हो चुका था। अपने हादसे से मैसेज लेते हुए श्रेयस ने लोगों से कहा कि अपनी हेल्थ को हल्के में ना लें। रेगुलर डॉक्टर्स विजिट जरूरी है। मैं ना तो स्मोकिंग करता हूं और ना ही ड्रिंक। मैं हेल्दी लाइफ स्टाइल फॉलो करता हूं।

अगर ये सब करने के बाद भी मेरे साथ ये हो सकता है, तो सोचिए जो लोग स्मोकिंग-ड्रिंक करते हैं, उनका क्या होगा। मैंने सुना है कि कोविड के बाद कई लोगों को हार्ट अटैक की दिक्कत आ रही है तो इसलिए सभी अपनी हेल्थ पर फोकस करें। उन्हें अपनी पत्नी दीप्ति और अपने सभी चाहने वाले सभी फैंस का शुक्रिया अदा किया।