वो फिल्म जिसने…अजय देवगन के फ्लॉप कॅरियर को दी नई उड़ान, आज हैं बॉक्स ऑफिस के किंग

Ajay Devgn Filmy Career : अभिनेता अजय का कॅरियर साल 1993 तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन 1194 में आई उनकी फिल्म ‘दिलवाले’ ने उनके कॅरियर को नई हवा दी और वह आज बॉक्स ऑफिस किंग बने बैठे हैं।

ajay devgan dilwale | Sach Bedhadak

Ajay Devgn Filmy Career : अजय देवगन का कॅरियर साल 1993 में डगमगा गया था। उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थी और लोगों को लगा था कि उनका कॅरियर अब लगभग खत्म हो गया है। लेकिन साल 1994 में अजय देवगन के एक ऐसी फिल्म आई जिसने उनका भाग्य बदलकर रख दिया। इस फिल्म ने अजय को बॉक्स ऑफिस का किंग बना दिया है। एक बाद एक फ्लॉप फिल्मों के चलते इंडस्ट्री के लोगों को लगने लगा था कि अब अजय देवगन का कैरियर लगभग समाप्त हो गया है। क्योंकि नाम हिट फिल्म की बजाय फ्लॉप फिल्में ज्यादा थीं।

यह खबर भी पढ़ें:-Gandhi Jayanti 2023: महात्मा गांधी के जीवन प्रभावी बनी यह फिल्में, देश से लेकर विदेशों तक मिला प्यार

एक फिल्म ने बदला अजय का भाग्य

अजय देवगन ने साल 1994 में फिल्म ‘दिलवाले’ साइन की जिसने उनका भाग्य बदलकर रख दिया। इतना ही नहीं इस फिल्म ने उन्हें बॉक्स ऑफिस का किंग बना दिया। अजय देवगन का फिल्मी कॅरियर बहुत ही उतार-चढ़ाव भरा रहा है। लेकिन इस बीच वह बॉलीवुड के बिगेस्ट स्टार बनें। अजय देवगन की बॉलीवुड जर्नी एक स्ट्रगलिंग एक्टर से लेकर बॉक्स ऑफिस पर राज करने तक की रही है। एक्टिंग के प्रति उनके प्रेम और जुनून ने चीजों को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने काम के प्रति देवगन का समर्पण और विविध भूमिकाओं के साथ प्रयोग करने की इच्छा ने उनको एक सक्सेसफुल एक्टर बनाया है।

अजय देवगन ने खुद को साबित कर दिखाया

अजय देवगन की सफलता की कहानी ने दिखा दिया है कि मनोरंजन जगत में किसी की प्रतिभा और दृढ़ सकल्प को कम करके नहीं आंकना चाहिए। अजय देवगन का फिल्मी कॅरियर इस बात का प्रमाण है कि विपरीत परिस्थितियों में भी कड़ी मेहनत और जुनून सफलता का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-एक्टर ने गाड़ी से कपल को रौंदा, महिला की मौत और पार्टनर गंभीर घायल

आज हैं बॉक्स ऑफिस के किंग

भले ही शुरुआती कॅरियर में अजय देवगन ने कई फ्लॉप फिल्में दी है, लेकिन साल 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज आलम यह है कि वह बॉक्स ऑफिस के किंग बने बैठे हैं।