2 टुकड़ों में बंटेगा यह स्टॉक, कंपनी ने किया रिकॉर्ड डेट का ऐलान, 3 साल में बदली निवेशकों की किस्मत

सूर्या रोशनी लिमिटेड (Surya Roshni Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 27 मार्च 2020…

Surya 01 2 | Sach Bedhadak

सूर्या रोशनी लिमिटेड (Surya Roshni Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 27 मार्च 2020 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर इस शेयर की कीमत 64.30 रुपए थी। जो वर्तमान में बढ़कर 1000 रुपए के पार पहुंच गई है। अगर कोई व्यक्ति तीन साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश करता तो मौजूदा वक्त में 15.67 लाख रुपए का मालिक होता।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stocks : बड़ा ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना इस कंपनी के शेयर, लॉन्ग टर्म में निवेशकों की बदली किस्मत

अब कंपनी ने अपने शेयरों को दो टुकड़ों में बांटने का फैसला किया है। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए सूर्या रोशनी ने रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान बीते दिनों में किया था। कंपनी की और से स्टॉक स्प्लिट के ऐलान के बाद से ही शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को यह शेयर 3.28 फीसदी चढ़ा है।

image 35 | Sach Bedhadak

जानिए कब है रिकॉर्ड डेट?
शेयर बाजार में दी गई अपटेड में सूर्या रोशनी ने बताया है कि 10 रुपए के फेस वैल्यू वाले शेयरों को 2 हिस्सों में बांटा जा रहा है। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए तय रिकॉर्ड डेट 6 अक्टूबर 2023 है। मतलब जिस किसी भी निवेशक का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उसे ही स्टॉक स्प्लिट का फायदा मिलेगा। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 1154.90 रुपए के बेहद करीब है। कंपनी का मार्केट कैप 5503.74 करोड़ रुपए का है। जानकारी के लिए बता दें कि सूर्या रोशनी का 52 सप्ताह का लो लेवल 400.85 रुपए है।

जानिए शेयरों की प्राइस हिस्ट्री
बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 23 फीसदी के करीब तेजी देखने को मिली है। वहीं 6 महीने पहले इस स्टॉक को खरीदकर होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 52 फीसदी से अधिक लाभ हो चुका है। पिछले एक साल में सूर्या रोशनी के शेयरों ने निवेशकों के पैसे को दौगुना कर दिया है। मतलब इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली है।