विधानसभा चुनाव खत्म होते ही गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमत, जानिए कितना पहुंच गया रेट

LPG Price Hike: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव खत्म होते ही गैस सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी। जानिए अब कितने में मिलेगा गैस सिलेंडर।

lpg price hike | Sach Bedhadak

LPG Price Hike: विधानसभा चुनाव के बाद दिसंबर लगते ही पहले दिन आम जनता को बड़ा झटका लगा है। ऑयल मॉर्केटिंग कंपनियों ने 19KG वाले कमर्शियल गैस सिंलेडर की कीमत में इजाफा किया गया है। दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1796.50 रुपए का हो गया है। इससे पहले 16 नवंबर को इसकी कीमत में कटौती की गई थी ओर 1775.50 रुपए का हो गया था। कोलकाता में 19 किलो का सिलेंडर अब 1908 रुपए, मुंबई में 1749 रुपए और चेन्नई में 1968 रुपए का हो गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-गरीबों को 5 साल तक और फ्री राशन देगी मोदी सरकार, 81 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

हालांकि घरों में इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन 19 किलो का सिलेंडर महंगा होने से बाहर खाने वालों को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे। इस सिलेंडर का इस्तेमाल अकचुअल में दुकानदार करते हैं। कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में ऐसे समय में बढ़ोत्तरी की गई है जब राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलगांना और मिजोरम में वोट डाले जा चुके हैं और मतगणना 3 दिसंबर को होनी है।

इससे पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में एक अक्टूबर और एक नवंबर को भी कमर्शियल गैस सिलेंडर बढ़ोतरी की गई थी। जबकि इसके बाद 1 सितंबर को भारी कटौती की गई थी। घरेलू 14.2 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत में अगस्त से कोई बदलाव नहीं किया गया था। दिल्ली में इसकी कीमत 903 है। उज्ज्वला गैस योजना के लाभार्थियों के लिए यह 703 रुपए में मिल रहा है। इस बीच विमान में इस्तेमाल होने वाले ईंधन यानी एटीएफ की कीमत में भी आज से बदलाव किया गया है। दिल्ली में इसकी कीमत घरेलू एयरलाइन्स के लिए 106155.67 रुपए प्रति किलोलीटर हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-Aadhaar Card की बेकार फोटो दिखाने से सरमाते हैं तो ऐसे करें नई फोटो अपडेट